Friday 2 September 2016

पुरुषों के लिए भी जरूरी हैं स्किन केयर के ये टिप्स

,
आप मानें या न मानें लेकिन महिलाओं को प्रभावित करने के लिए सिर्फ अच्छे लुक्स ही काफी नहीं हैं बल्कि अपना खयाल रखना भी उतना ही जरूरी है। इस सीजन में जितना जरूरी महिलाओं के लिए अपनी त्वचा की देखभाल है, पुरुषों के लिए भी उनकी त्वचा की देखभाल उतन‌ी ही जरूरी है। ऐसे में पुरुषों के लुक में जान डालने वाले इन उपायों पर जरूर गौर करें।


साबुन चुनते वक्त रखें ध्यान
आपको साबुन के चयन में महिलाओं से भी अधिक समझदारी बरतनी होगी क्योंकि आपका सामना धूल, ऑयल और प्रदूषण से अधिक होता है। ऐसे में बिना सोचे-समझे को भी साबुन इस्तेमाल करने के बजाय अपनी स्किन के अनुरूप साबुन चुनें। ऑयली स्किन के लिए फ्रूट या जेल बेस साबुन और ड्राइ स्किन के लिए क्रीम बेस साबुन।


सनस्क्रीन सिर्फ लड़कियों के लिए नहीं है
धूप में निकलना आपका अधिक होता है तो धूप से बचाव की जरूरत आपकी त्वचा को क्यों नहीं है। आप धूप में निकलते वक्त सनस्क्रीन लोशन लगाना अगर सिर्फ महिलाओं के लिए ही जरूरी समझता है तो यह आपकी भूल हो सकती है। सामान्यतः एसपीएफ 30 युक्त सनस्क्रीन आपकी त्वचा को धूप से बचाने में कारगर है।


बालों के लिए कंडिशनर
अक्सर पुरुष बालों पर शैंपू लगाने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल जरूरी नहीं समझते लेकिन बालों के लिए क‌ंडिशनर की जरूरत पुरुषों को भी उतनी ही है, जितनी महिलाओं को है। इससे बालों की नमीं और चमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी।


मॉश्चयराइजिंग

पुरुषों की त्वचा का सामना धूल और प्रदूषण से अधिक होता है इसलिए उनकी त्वचा की नमीं का खोना लाजिमी है। ऐसे में रोज सोने से पहले व नहाने के बाद हल्के मॉश्चयराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।


 

Dard Bewafa Shayari Copyright © 2011 | Blog design by Dard Bewafa Shayari | Powered by Dard Bewafa Shayari